अमेरिका और कनाडा में नाफ्टा पर नहीं बन पायी सहमति

Samachar Jagat | Saturday, 01 Sep 2018 08:29:31 AM
US and Canada not to agree on NAFTA

वाशिंगटन /टोरंटो। अमेरिका और कनाडा के बीच उत्तर अमेरिकी मुक्त व्यापार समझौता (नाफ्टा) वार्ता पर सहमति नहीं बन पायी है। शुक्रवार को अमेरिका के डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वार्ता में समझौता अमेरिका की शर्तों पर होगा वही कनाडा नाममात्र का समझौैता करने के लिए तैयार नहीं है वह एक अच्छा समझौता चाहता है। इस तरह दोनों देशों की नाफ्टा वार्ता किसी सिरे नहीं चढ़ पा रही है।

नाफ्टा वार्ता में अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रोबर्ट लाइटजर और कनाडा की विदेश मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने शुक्रवार को एक बार फिर से वार्ता की लेकिन समझौते पर सहमति नहीं बन सकी। 

सुश्री फ्रीलैंड ने शुक्रवार को कहा कि उसकी टीम अभी तक बड़े मुद्दों पर सहमति नहीं बना सकी है। फ्रीलैंड ने पत्रकारों को कहा, हम एक अच्छा समझौता चाहते हैं न कि महज एक समझौता। हम केवल उसी समझौते पर सहमत होंगे जो कनाडा के लिए बेहतर होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुश्री फ्रीलैंड के डेयरी उत्पादों में छूट के कई प्रस्तावों के बावजूद अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि श्री लाइटजर टस से मस होने को तैयार नहीं है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.