अमेरिका ने जर्मनी को सामरिक मिसाइल बेचने की मंजूरी दी- पेंटागन

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2019 07:49:47 AM
US approves allowing Germany to sell strategic missiles- Pentagon

वाशिंगटन ।  अमेरिका ने जर्मनी को सामरिक मिसाइलों की बिक्री के 122 मिलियन डालर के सौदे की मंजूरी दे दी है। अमेरिकी रक्षा सुरक्षा सहयोग एजेंसी (डीएससीए) ने शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। 

विज्ञप्ति के अनुसार अमेरिका के विदेश विभाग ने जर्मनी को मिसाइल देने का पक्का इरादा जाहिर करते हुए इसकी बिक्री की मंजूरी दे दी है। नाटो सहायता और सरकारी खरीद एजेंसी (एनएसपीए) 122.86 मिलियन डालर के सौदे के तहत 91 एजीएम-88ई उन्नत एंटी-रेडिएशन गाइडेड मिसाइल और आठ एजीएम-88ई एएआरजीएम कैप्टिव एयर ट्रेभनग मिसाइलों की बिक्री करेगा। 

निर्माता नॉथ्र्रॉप ग्रुम्मन के अनुसार एएआरजीएम मिसाइल दुश्मन की हवाई सुरक्षा और संकट के समय मोबाइल लक्ष्यों की तलाशने तथा नष्ट करने वाली अमेरिका की सबसे उन्नत हथियार प्रणाली है। सौदे के तहत अमेरिका एजीएम -88 बी हाई-स्पीड एंटी-रेडिएशन मिसाइल (एचएआरएम) के नये और पुराने स्टॉक को अपग्रेड करेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.