अमेरिका ने सीरिया के 13 लोगों पर हमले करने और यातना देने का आरोप लगाया

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 11:08:16 AM
अमेरिका ने सीरिया के 13 लोगों पर हमले करने और यातना देने का आरोप लगाया

संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका ने सीरिया के 13 कमांडरों और कारावास अधिकारियों पर शहरों, आवासीय क्षेत्रों और असैन्य संरचनाओं पर हमले करने और यातनाएं देने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े : अमेरिका में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, कई मरे

अमेरिकी राजदूत समांथा पावर ने कल सुरक्षा परिषद की बैठक में आरोपियों के नाम बताए और कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय सब देख रहा है और ‘‘एक दिन उन्हें जवाबदेह बनाया जाएगा।’’ इन विस्तृत आरोपों का लक्ष्य भविष्य के युद्ध अपराधों के मुकदमों की नींव डालना है। इसे ओबामा प्रशासन द्वारा अंतिम समय में सीरिया सरकार को कथित अत्याचारों के लिए जवाबदेह ठहराने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा सकता है। 

यह भी पढ़े : .. तो इसलिए व्हाइट हाउस में नही रहेगी ट्रंप की पत्नी

 पावर ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद के शासन और उनके करीबी सहयोगी रूस पर विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी अलेप्पो के लिए ‘‘भूखे मरो, बम से मरो या आत्मसमर्पण करो’’ की रणनीति अपनाने आरोप लगाया और कहा कि यह ऐसा अकेला मामला नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘पूरे सीरिया में, रूस और असद शासन ने घेराबंदी करने, मानवीय सहायता को रोकऩे, नागरिक इलाकों में अंधाधुंध बमबारी और बैरल बम डालने का अभियान छेड़ रखा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका जानता है कि यातनाएं कथित तौर पर कहां दी जाती हैं। उन्होंने ऐसे चार सैन्य खुफिया स्थानों के नाम भी बताए। 
(एजेंसी)

read more :

 अमेरिका ने यूरोप की यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को किया सतर्क

जापान में भूकंप के तगड़े झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

अमेरिका ने यूरोप की यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को किया सतर्क

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.