अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र में गजा हिंसा की स्वतंत्र जांच की मांग को अवरूद्ध किया: राजनयिक

Samachar Jagat | Tuesday, 15 May 2018 02:04:44 PM
US blocked the demand of independent probe of Gaza violence in United States: diplomatic

संयुक्त राष्ट्र। अमेरिका ने इस्राइल-गाजा सीमा पर हुई भयावह हिंसा की घटना की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाले संयुक्त राष्ट्र के एक बयान के अनुमोदन को रोक दिया है। यरूशलम में अमेरिका के नए दूतावास को खोलने के मौके पर वहां हिंसा हुई है। बयान का प्रारूप कहता है कि सुरक्षा परिषद को असैन्य फलस्तीनियों की मौत का दुख है, जो शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने के अपने अधिकार का प्रयोग कर रहे थे।

बुधवार को होगी उत्तर, दक्षिण कोरिया के बीच उच्च स्तरीय अंतर-कोरियाई वार्ता 

इसके अनुसार सुरक्षा परिषद जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए इन कार्रवाइयों की स्वतंत्र और पारदर्शी जांच की मांग करती है। साल 2014 में गजा जंग के बाद से इस्राइल - फलस्तीन संघर्ष में कल सबसे घातक दिन रहा। संघर्षों में कम से कम 55 फलस्तीनी लोगों की मौत हुई और 2,400 से ज्यादा फलस्तीनी जख्मी हुए हैं।

संयुक्त राष्ट्र में फलस्तीनी राजदूत के अनुसार मरने वालों में 16 साल से कम उम्र के 8 बच्चे भी शामिल हैं। प्रारूप बयान के अनुसार सुरक्षा परिषद ने 1967 से इस्राइली कब्जे वाले फलीस्तीनी इलाके में हालिया घटनाओं के बारे में अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की है। 

मुंबई हमला मामला: शरीफ के बयान को लेकर मचा घमासान

जिसमें पूर्वी येरूशलम , विशेष रूप से गजा पट्टी में शांतिपूर्ण विरोधों और लोगों की मौत होना शामिल है। इसमें कहा गया है कि सुरक्षा परिषद ने तनाव और बढऩे के मद्देजनर और शांति स्थापित करने के लिए सभी पक्षों से संयम बरतने की मांग की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.