अमेरिका-चीन ने एक दूसरे के सामानों पर लगाए शुल्क

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 07:37:33 AM
US-China charges on each other's goods

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन/बीजिंग । अमेरिका और चीन दोनों देशों ने एक दूसरे के 16 अरब डॉलर मूल्य के सामानों पर 25 प्रतिशत शुल्क लगाए हैं। व्यापारिक संबंध सुधारने को लेकर दोनों देशों के अधिकारियों की वार्ता बगैर किसी सफलता के गुरुवार को संपन्न हो गयी। 

पाकिस्तान दौरा राजनीतिक नहीं था, भावुक होकर जनरल बाजवा को गले लगाया : सिद्धू 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेरिका ने 16 अरब डॉलर मूल्य के चीन की वस्तुओं पर 25 प्रतिशत शुल्क लागू कर दिया। इस शुल्क के तहत चीन के 279 उत्पादों को निशाना बनाया गया जिसमें रसायन, प्लास्टिक, रेलवे उपकरण एवं अन्य सामानों को शामिल किया गया है।     

पाकिस्तान में अब भी आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह होने पर अमेरिका चिंतित: अधिकारी     

दूसरी ओर चीन ने भी 16 अरब डॉलर मूल्य के 333 अमेरिकी वस्तुओं पर 25 प्रतिशत शुल्क लगा दिया। शुल्क के दायरे में जिन वस्तुओं को शामिल किया गया उनमें ईंधन, चिकित्सा उपकरण, बसें एवं अन्य वस्तु शामिल हैं।   

आतंकवाद पीड़ितों को राहत पहुंचा, नफरत और विभाजन की कहानी गढ़ने वालों को चुनौती दें: संरा प्रमुख  

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता लिडसे वाल्टर्स ने एक बयान में कहा, कि अमेरिका और चीन के प्रतिनिधिमंडलों के बीच दो दिवसीय वार्ता संपन्न हो गयी। वार्ता के दौरान आर्थिक संबंधों में निष्पक्षता, संतुलन और आर्थिक संबंध में पारस्परिकता प्राप्त करने के तरीकों पर विचार विमर्श किया गया।   

चीन के रक्षा मंत्री मंगलवार को भारत आएंगे, सेनाओं के बीच सामरिक संचार बढ़ाने पर जोर       

लिडसे वाल्टर्स ने कहा, कि बौद्धिक संपदा, प्रौद्योगिकी हस्तांतरण नीतियों समेत चीन में संरचनात्मक मुद्दों पर भी चर्चा की गयी। चीन के वाणिज्य मंत्री ने बीजिंग में कहा कि वह अमेरिका के नवीनतम शुल्कों को लेकर विश्व व्यापार संगठन में शिकायत दर्ज करायी है।  

केंद्र यदि यूएई की सहायता पेशकश ठुकराना चाहता है तो वह केरल को 2600 करोड़ रु दे : भाकपा  

पहली बार भारत और पाक के सैनिक SCO सैन्य अभ्यास मे ले रहे हिस्सा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.