अमेरिका-चीन संबंध तेजी से आगे बढ़े हैं : ट्रंप

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Dec 2018 09:32:27 AM
US-China relations have progressed fast: Trump

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि उनके और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिग के बीच अर्जेंटीना में हुई बैठक के बाद दोनों देशों के बीच संबंध तेजी से आगे बढ़े हैं।

ट्रंप ने सुबह-सुबह किए गए अपने ट्वीट में कहा कि बहुत अच्छी चीजें होंगी...यदि एक करार हो जाता है तो चीन को काफी फायदा होगा। दोनों देशों के बीच बढ़ रहे व्यापार संघर्ष को ट्रंप ने खत्म करने की अपील की है।

ब्यूनस आयर्स में शनिवार के रात्रि भोज के बाद दोनों नेता किसी भी नए शुल्क को स्थगित करने और वार्ताकारों को 90 दिन का समय देने को राजी हुए। ट्रंप ने कहा कि अर्जेंटीना में चीन के राष्ट्रपति शी के साथ मेरी बैठक एक असाधारण बैठक थी। चीन के साथ संबंधों ने लंबे डग भरे हैं।

उन्होंने कहा कि चीन के साथ हमारे करार से किसानों को सबसे अधिक और तेजी से लाभ होगा। वे कृषि उत्पाद की खरीद फौरन शुरू करने का इरादा रखते हैं। हम दुनिया में सर्वोत्कृष्ट एवं साफ सुथरा उत्पाद बनाएंगे और चीन भी यही चाहता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.