अमेरिका में गोलीबारी, भारतीय छात्र की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 01:12:09 PM
US firing,Indian student dies

वाशिंगटन। अमेरिका में मिसौरी के कंसास शहर में एक रेस्त्रां में अज्ञात हमलावर ने गोलीबारी की। इसमें भारत के तेलंगाना निवासी एक छात्र की मौत हो गई।

दक्षिणी जापान में बारिश का कहर, 76 लोगों की मौत

पुलिस ने हमलावर के सम्बंध में सूचना देने वालों को 10 हजार डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। कंसास पुलिस का दावा है कि हमलावर ने लूटपाट के इरादे से गोलीबारी की है। इसमें शरत कोप्पू (26) की मृत्यु हो गई।

पुलिस ने सीसीटीवी का फुटेज डाल कर बदमाश को पकड़वाने में लोगों से मदद करने का आग्रह किया। वीडियो में बदमाश सफेद और भूरी रंग की शर्ट में नजर आ रहा है।

परमाणु मुद्दे पर अमेरिका की मांग 'धमकाने वाली': उत्तर कोरिया

शरत के दोस्त ने शनिवार को तेलंगाना के वारांगल जिले में रहने वाले उसके परिजनों को घटना के बारे में फोन पर जानकरी दी। कंसास में यूनिवर्सिटी ऑफ मिसौरी में एमएस की पढ़ाई करने वाला शरत शुक्रवार शाम अपने दोस्तों के साथ जेस फिश एडं चिकन मार्केट में एक रेस्त्रां में बैठा था।

इस दौरान हुए हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दोस्तों ने तत्काल शरत को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शरत के पिता राम मोहन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राज्य के प्रवासी मामलों के मंत्री के टी रामा राव से बेटे के शव को घर लाने में मदद मांगी है।

शरत के परिजनों ने विदेश मंत्री से इस मामले को देखने और दोषियों को पकड़वाने में मदद की भी गुहार लगाई है। परिजनों के अनुसार, अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास से शरत के शव को अंतिम संस्कार के लिए हैदराबाद भेजे जाने का अनुरोध किया गया है।

थाईलैंड गुफा : भारी बारिश से बचाव दल की कोशिशों पर फिरा पानी

शिकागो स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने शरत की हत्या पर दुख जताया है और पीडि़त परिवार को हर मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार शरत हैदराबाद के वास्वी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई पूरी करने के बाद इसी शहर की एक सॉफ्टवेयर कम्पनी में नौकरी करने लगा था और एमएस करने के लिए वह इसी वर्ष जनवरी में अमेरिका गया था।

उसे यूनिवर्सिटी ऑफ मिसौरी में पढऩे के लिए पूर्ण स्कॉलरशिप मिली थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.