अमेरिका:फ्लोरेंस तूफान ने मचाई तबाही, चार लोगों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 08:24:14 AM
US: Florida Hurst Destruction, Four People Die

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

विलमिगटन/नॉर्थ कैरोलिना। अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में तूफान फ्लोरेंस के शुक्रवार को समुद्री तट से टकराने के बाद हुई भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण काफी तबाही हुई है। तूफान की वजह से अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

कम से कम चीजों का इस्तेमाल और प्रकृति के करीब रहना पसंद है: हर्षवर्धन राणे

विलमिगटन में तूफान की वजह से पेड़ गिरने से एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गयी। पेड़ उनके घर पर गिरा जिसमें मां और बच्चे की मौत हो गई,जबकि बच्चे के पिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नॉर्थ कैरोलिना के पेंडर काउंटी में एक महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

मेडिकल टीम ने महिला तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन सड़कों पर जमा मलबे के कारण मेडिकल टीम महिला तक नहीं पहुंच सकी। राष्ट्रीय तूफान केन्द्र के मुताबिक विलमिगटन के नजदीक हवा की रफ्तार लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटा है।

तूफान के कारण 7,22,000 घरों और इमारतों की बिजली काट दी गई है। प्रशासन के मुताबिक तूफान के कारण लाखों लोगों को कई सप्ताह तक बिना बिजली के रहना पड़ सकता है। संबंधित विभागों ने पुनर्वास में कई सप्ताह लगने की बात कही है।

Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले ये काम करते थे आयुष्मान खुराना

तूफान की वजह से नार्थ कैरोलिना और साउथ कैरोलिना में एक मीटर तक बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अगले सप्ताह प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगे। 

राजकुमार हिरानी का खुलासा, इस वजह के चलते फिल्म 'संजू' में किया गया था ये बड़ा बदलाव

दिशा पटानी और रितिक रोशन के फ्लर्ट की खबरों को टाइगर श्रॉफ ने बताया ''बेवकूफाना’’

फिल्म 'सुई धागा' को लेकर वरुण धवन ने जताई अपनी ये इच्छा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.