अमेरिका का ध्यान पाकिस्तान पर आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बनाने पर केंद्रित

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 05:22:02 PM
US focuses on pressure on Pakistan to take action against terrorists

वॉशिंगटन। अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन पाकिस्तान पर इस बात के लिए दबाव बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है कि वह अपनी जमीन पर सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस एवं लगातार कार्रवाई करे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा। अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका पुलवामा हमले के जवाब में भारत के साथ खुल कर और मजबूती से खड़ा है।

अजहर के मुद्दे पर सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के साथ काम करता रहेगा भारत

अधिकारी ने कहा कि अब हमारा ध्यान पाकिस्तान पर यह दबाव बनाने पर केंद्रित है कि वह अपने यहां सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस और लगातार कार्रवाई करे और हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी हो हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इस हमले के बाद से अमेरिका ने भारत के आत्मरक्षा के अधिकार का केवल समर्थन ही नहीं किया है बल्कि वह पाकिस्तान पर आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव भी बना रहा है।

अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने को लेकर चीन के साथ वार्ता कर रहे अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड

इससे पहले विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने फॉक्स न्यूज से कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादियों को शरण देना बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि भारत में जो हुआ, वह हमने देखा। जो भी टकराव हुआ, वह पाकिस्तान से आए आतंकवादियों की वजह से हुआ। पाकिस्तान को खड़े होने की और आतंकवादियों को शरण देना बंद करने की आवश्यकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.