अमेरिका ने भारत आने वाले अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 02:48:50 PM
US issued warnings to its citizens coming to India

वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश विभाग ने भारत में बलात्कार, हिंसक अपराधों और आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि को लेकर अपने नागरिकों को सचेत किया है और उन्हें भारत यात्रा के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी है। 

MH370 को ढूंढने के लिए अमेरिकी कंपनी को सात करोड़ डॉलर देगा मलेशिया

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा कल यहां जारी यात्रा परामर्श में महिला नागरिकों को भारत में कहीं भी अकेले नहीं जाने की हिदायत दी गयी है। उसने हर अमेरिकी नागरिक को आतंकवाद एवं आंतरिक अशांति की आशंका के मद्देनजर जम्मू कश्मीर राज्य में नहीं जाने और दोनों देशों की सेनाओं के बीच संभावित सशस्त्र संघर्ष की आशंका को देखते हुए पाकिस्तान की सीमा के दस किलोमीटर के दायरे से दूर रहने को कहा है। 

अमेरिकी विदेश विभाग की यह चेतावनी द्वितीय स्तर की है जिसे सामान्य परामर्श से अगले स्तर का माना जाता है। तृतीय चरण के परामर्श में यात्रा टालने और चतुर्थ चरण में यात्रा बिल्कुल नहीं करने की सलाह दी जाती है। 

श्रीलंका में अब महिलाएं खरीद सकेंगी शराब

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी विदेश विभाग ने यह परामर्श ऐसे समय जारी किया है जब पाकिस्तान सरकार द्वारा अमेरिका के साथ आतंकवाद को लेकर खुफिया सूचनाओं के आदान प्रदान पर रोक लगाने की खबरें आयीं हैं।

    
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.