उत्तर कोरिया पर दबाव बनाए रखेंगे अमेरिका, जापान

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 10:07:42 AM
US, Japan to maintain pressure on North Korea
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

टोक्यो। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम के मद्देनजर उस पर लगातार दबाव बनाये जाने को लेकर सहमति जताई है।

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा ने दिया इस्तीफा

जापान के विदेश मंत्रालय ने आज एक वक्तव्य जारी कर इस बात की जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक आबे और ट्रंप ने फोन पर उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई की जब तक प्योंगयांग अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को पूर्ण रूप से बंद नहीं करता तब तक उससे किसी भी प्रकार की सार्थक बातचीत संभव नहीं है। 

वहीं इस मामले पर दक्षिण कोरिया ने कहा कि उसके राष्ट्रपति मून जे-इन को उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन के साथ बैठक का न्योता दिया गया था। यह न्योता किम जोंग उन की बहन ने दिया था।

गौरतलब है कि शीत ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिये उत्तर कोरिया के प्रतिनिधिमंडल के साथ किम जोंग उन की बहन भी आईं थीं। 

सरकार के अवैध कदम को अदालत में चुनौती देंगे : सईद

शीत ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान दक्षिण कोरिया में मौजूद रहे अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरिया से बातचीत करने के लिये तैयार है लेकिन पहले वह अपना परमाणु कार्यक्रम बंद करे।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.