अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कम हुआ भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2019 10:06:01 AM
US President said that tension between India and Pakistan has reduced

इंटरनेट डेस्क। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के रिश्ते को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि दो हफ्ते पहले के मुकाबले दोनों पड़ोसी मुल्कों में तनाव कम हुआ है। उन्होंने साथ में ये भी कहा है कि अगर दोनों देश चाहें तो वे मदद के लिए तैयार हैं। ट्रंप का यह बयान पिछले महीने जी 7 बैठक के दौरान पीएम मोदी से मुलाकात के बाद आई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव है। मुझे लगता है दो सप्ताह पहले के मुकाबले अब दोनों देशों के बीच तनाव कम हुआ है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी बढ़ गई थी।ट्रंप ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि अगर दोनों देश चाहें तो वे मदद करने के लिए तैयार हैं।

जुलाई में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिकी गए थे। इस दौरान इमरान के साथ मुलाकात के दौरान ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर दोनों देशों के बीच मध्यस्थता की पेशकश की थी। भारत ने तुरंत इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया। भारत ने कहा कि कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है। इस दौरान ट्रंप ने दावा किया था कि  पीएम मोदी ने उन्हें इस मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.