लंदन में विरोध प्रदर्शनों से बचने की कोशिश करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

Samachar Jagat | Saturday, 07 Jul 2018 08:18:32 AM
US President Trump will try to avoid protests in London

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। अगले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपनी पहली आधिकारिक ब्रिटेन यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप लंदन में ज्यादा वक्त बिताने से परहेज करेंगे। ट्रंप के इस कदम को लेकर माना जा रहा है कि वह लंदन में ‘एंग्री बेबी ’ नाम का गुब्बारा उड़ाकर किए जाने वाले प्रदर्शनों सहित तमाम विरोध प्रदर्शनों से बचने की कोशिश में हैं।

कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग में फंसे 340 से अधिक भारतीयों को नेपाल के सिमीकोट से निकाला गया

आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ‘ डाउनिंग स्ट्रीट ’ की ओर से जारी की गई आधिकारिक जानकारियों के अनुसार ट्रंप बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में नाटो के शिखर सम्मेलन से सीधा अगले गुरूवार की दोपहर को दो दिन की ‘‘ कामकाजी यात्रा ’’ पर यहां पहुंचेंगे। इस बात की भी पुष्टि की गई है कि इस यात्रा के दौरान अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ होंगी।

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दस साल की सजा, मरियम को सात साल की कैद

ट्रंप दंपति की विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ - द्वितीय से भी मुलाकात की योजना है। लंदन में ट्रंप दंपति गुरूवार की रात सिर्फ उस वक्त रुकेंगे जब उन्हें शहर में अमेरिकी राजदूत के आधिकारिक आवास विनफील्ड हाउस पर ठहरना होगा। लंदन में ट्रंप विरोधी प्रदर्शनों का समन्वय करने वाली संस्था ‘ टुगेदर अगेंस्ट ट्रंप ’ के प्रवक्ता ने कहा कि हम इसे जीत की तरह देखते हैं कि लंदन या बड़ी आबादी वाली किसी जगह में डोनाल्ड ट्रंप का कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है।

अमेरिकी विदेश मंत्री उत्तरी कोरिया पहुंचे, उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर उत्साहित

बल्कि वह दूर के इलाकों और कैसलों में ठहरेंगे। ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ऑक्सफोर्डशायर के ब्लेनहेम पैलेस में 12 जुलाई को ट्रंप दंपती के लिए रात्रि भोज का आयोजन करेंगी। यह पैलेस लंदन से करीब 65 मील दूर है। यह पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री विंस्टन चॢचल का जन्मस्थान है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.