अमेरिका ने तीन पाकिस्तानी अधिकारियों को यात्रा वीजा देने से मना किया : कुरैशी

Samachar Jagat | Wednesday, 15 May 2019 08:42:50 AM
US refuses to give visa to three Pakistani officials: Qureshi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अमेरिका ने अवैध रूप से अमेरिका में रह रहे पाकिस्तानी प्रवासियों को वापस ना लेने के मामले में तीन वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार विदेश मामलों पर ‘नेशनल असेंबली की स्थायी समिति’ की बैठक में उन्होंने यह बात कही। ‘द नेशन’ ने मंत्री के हवाले से कहा कि उन पाकिस्तानी प्रवासियों को वापस नहीं लेने पर यह प्रतिबंध लगाया गया है, जो अवैध रूप से अमेरिका में रह रहे थे।

समाचार पत्र ‘डॉन’ ने तीन अधिकारियों की पहचान संयुक्त सचिव, अपर सचिव, आंतरिक और महानिदेशक, पासपोर्ट के तौर पर की है। कुरैशी ने कहा कि अमेरिकी अधिकारी ’’70 से अधिक पाकिस्तानियों को वापस भेजना चाहते हैं। हमने उन्हें यह कदम उठाने से पहले कानूनी जरूरतों को पूरा करने को कहा है। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि 70 पाकिस्तानियों को बुधवार को विशेष चार्टर्ड विमान के जरिए अमेरिका से वापस लाया जाएगा।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.