पाक में हाफिज सईद के खुलेआम घूमने पर भारत के समान अमेरिका चिंतित: अधिकारी

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 11:02:41 AM
US similarly concerned about Hafiz Saeed's roaming in Pak: officer

वाशिंगटन/नई दिल्ली। अमेरिका के विदेश मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका भी भारत के समान इस बात पर चिंतित है कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुले आम घूमने दे रहा है जबकि आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका को देखते हुए अमेरिका ने उस पर ईनाम रखा हुआ है। 

बलात्कार को लेकर फेसबुक पोस्ट की शेयर, पुलिस ने 12 लोग को किया गिरफ्तार 

अमेरिकी अधिकारी का यह बयान उस वक्त आया है जब एक दिन पहले अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने नव निर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करके क्षेत्रीय शांति और स्थायित्व के लिए खतरा बने आतंकवादियों के खिलाफ निरंतर और निर्णायक कदम उठाने के लिए कहा है।

पोम्पिओ के साथ यात्रा कर रहे अधिकारी ने नई दिल्ली में कहा, कि हमने आतंकवाद विरोध तथा पदनाम पर वार्ता के लिए पिछले वर्ष भारत के साथ बेहद करीब से काम किया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का विरोध यकीनन भारत के साथ साझा हितों का एक मुद्दा है।

केरल बाढ़: संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, तेजी से हो रहा है जलवायु परिवर्तन 

अधिकारी ने कहा, ''मुंबई हमले के 10 वर्ष पूरे होने वाले हैं। हम भी भारत के समान इस बात पर चितित हैं कि पाकिस्तान मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को खुलेआम घूमने दे रहा है जबकि आतंकवादी गतिविधियों में उसकी भूमिका को देखते हुए उस पर ईनाम है।’’ पाकिस्तान में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका सीमा पार से घुसपैठ और हिसा पर भारत के समान ही चिंतित है।

पाकिस्तान शांतिपूर्ण सह अस्तित्व में रखता है विश्वास : इमरान 

उन्होंने कहा, ''मुझे विश्वास है कि आतंकवाद विरोधी सहयोग पर बातचीत होगी और सीमा पार से घुसपैठ और हिसा पर भारत के समान ही चितित है।’’ अधिकारी ने कहा, ''भारत पाक संबंधों की बात करें तो हम एक दूसरे से बातचीत करने के दोनों देशों के प्रयासों का स्वागत करते हैं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.