पाकिस्तान में अब भी आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह होने पर अमेरिका चिंतित: अधिकारी

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 01:24:41 PM
US still worried about safe havens of terrorists in Pakistan: officer

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाशिंगटन। अमेरिका ने पाकिस्तान में अब भी आतंकवादी गुटों को सुरक्षित पनाहगाह मिलने पर चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तान से अतिवादी गुटों के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। अमेरिका के विदेश विभाग की दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की वरिष्ठ पदाधिकारी एलिस वेल्स ने इसी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस बयान की सराहना की जिसमें उन्होंने देश की सीमा के दोनों ओर शांति के महत्व के बारे बात की थी । 

नवाज और मरियम नहीं जा सकेंगे पाकिस्तान से बाहर, नए मंत्रिमंडल ने लगाई रोक  

वेल्स ने कल संवाददाताओं से कहा, ''अफगानिस्तान में स्थायित्व को आगे बढ़ाने में पाकिस्तान को अहम भूमिका निभानी है। आतंकवादी गुटों को पाकिस्तान में सुरक्षित पनाहगाह मिलना जारी रहने पर भी हमने अपनी चिता व्यक्त की है। हम सरकार से अपील करते हैं कि वह इन संगठनों पर दबाव बनाने के लिए और काम करे।’’ 

राष्ट्र के नाम संबोधन में इमरान ने देश के समक्ष मौजूद समस्याओं को रेखांकित किया 

उनसे यह पूछा गया था कि क्या हक्कानी नेटवर्क और तालिबान जैसे आतंकी संगठन के खिलाफ पाकिस्तान द्बारा कार्रवाई करने की अमेरिकी मांग पर कोई प्रगति दिखाई दी है। वेल्स 'हिंद महासागर क्षेत्र में अमेरिकी नीति’ पर बोल रहीं थीं और इस दौरान उन्होंने 27-28 अगस्त को हनोई में इंडिया फाउंडेशन की ओर से आयोजित की जा रही इंडियन ओशन कान्फ्रेंस के लिए अपनी यात्रा की पूर्व समीक्षा भी की। 

पड़ोसियों के साथ संबंध सुधारने से ही पाकिस्तान में शांति आएगी: इमरान  

उन्होंने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान की नई सरकार से साथ काम करने के लिए इच्छुक है और प्रधानमंत्री इमरान खान के उन शब्दों का स्वागत करता है जहां उन्होंने पाकिस्तानी सीमा के दोनों ओर शांति के महत्व पर बात की थी। 

चीन के रक्षा मंत्री मंगलवार को भारत आएंगे, सेनाओं के बीच सामरिक संचार बढ़ाने पर जोर  

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.