इस शर्त पर अमेरिका देगा पाक को 33.6 करोड़ डॉलर की सहायता

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 06:47:38 PM
US will give $ 33.6 crore aid to Pak

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वार्षिक बजट में पाकिस्तान के लिए 25.6 करोड़ डॉलर की असैन्य और आठ करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता का प्रस्ताव रखा है, लेकिन रक्षा सहायता को पाकिस्तानी सरजमीन में आतंकियों की पनाहगाह के खिलाफ इस्तेमाल करने से जोड़ दिया है।

नाइजीरिया में बोको हराम मामले में 20 को जेल

अमेरिका की इस वर्ष की प्रस्तावित आर्थिक सहायता पिछले साल के मुकाबले महज एक करोड़ डॉलर कम है। प्रस्तावित सहायता एक अक्टूबर से शुरू हो रहे वित्तीय वर्ष 2019 के वार्षिक बजट का हिस्सा है।

पाकिस्तान के लिए यह प्रस्ताव ट्रंप प्रशासन द्वारा करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर की सुरक्षा सहायता रोके जाने के कुछ हफ्ते बाद आया है। पाकिस्तानी सरजमीन पर चल रही आतंकी गतिविधियों पर लगाम नहीं लगाए जाने के चलते अमेरिका ने यह कार्रवाई की थी।

मेरे विरोधी मुझे सजा दिलाने में रहेंगे नाकाम: शरीफ

व्हाइट हाउस ने कहा कि वह इस प्रतिबंध पर रोक हटाने पर तब विचार करेगा जब उसे लगेगा कि पाकिस्तान आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। बजट प्रस्ताव के मुताबिक सैन्य सहायता इस बात पर निर्भर करेगी कि पाकिस्तान आतंकवादियों की पनाहगाह के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।                           
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.