अफगानिस्तान के गजनी में हिंसा जारी, अब तक 26 की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 12 Aug 2018 08:11:23 AM
Violence in Afghanistan's Ghajini continues, so far 26 deaths

काबुल। अफगानिस्तान के गजनी शहर में भारी हथियारों से लैस तालिबान आतंकवादियों की ओर से आवासीय और व्यापारिक परिसरों पर किए गए हमलों के बाद शनिवार को भी शहर के आस-पास के क्षेत्रों में हिंसा जारी रही है। इस हिंसा में अब तक कम से कम 25 पुलिसकर्मियों के अलावा एक अफगानी पत्रकार की मौत हो गई है। 

इमरान का नवजोत सिद्धू को इस्लामाबाद आने का व्यक्तिगत आमंत्रण  

तालिबान आतंकवादियों ने शुक्रवार गजनी शहर में आवासीय और व्यापारिक परिसरों पर जमकर गोलाबारी की और कई ठिकानों पर कब्जा कर लिया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राजधानी काबुल और दक्षिणी अफगानिस्तान को जोड़ने वाले इस क्षेत्र में तालिबान का यह हमला हाल ही के हमलों में काफी जोरदार है। 

अफगानिस्तान: तालिबान की अफगान शहर पर कब्जा करने की कोशिश, 14 लोगों की मौत  

सूत्रों ने बताया कि सरकारी सेनाओं और तालिबान आतंकवादियों के बीच गुरूवार रात से ही झड़पें चल रही थी और इसके बाद सेना ने काबुल को जोड़ने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि लोगों के लिए घरों से बाहर निकलना काफी खतरनाक हो गया है और अभी तक इसमें हताहतों की संख्या के बारे में सही जानकारी नहीं मिली है। 

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामला: इमरान खान ने लिखित में मांगी माफी 

लेकिन इस हिंसा ने पुरे अफगानिस्तान को हिला के रख दिया है। लोगों के बीच डर होने लगा है। लोगों का घरो से भी निकली मुश्किल को गया है। हर किसी को इसी बात का लेकर डर है। अंधाधुंध गोलीबारी कर गजनी शहर की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया। बता दें कि अफगानिस्तान का गजनी शहर राजधानी काबुल से केवल 120 किमी दूर दक्षिण में स्थित है। शहर में भारी पुलिस को तैनात कर दिया गया है। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि शहर के अनेक हिस्सों पर उनका कब्जा है और इस हमले में काफी लोग हताहत हुए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.