इजरायल-फिलीस्तीन के बीच शांति के लिए संरा महासभा में मतदान

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 11:17:32 AM
Voting in the General Assembly for peace between Israeli-Palestine

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

संरा। संयुक्त राष्ट्र (संरा) महासभा की अध्यक्ष मारिया एस्पिनोजा ने कहा है कि महासभा ने फिलीस्तीनी क्षेत्रों पर इजरायली कब्जे को खत्म करने के लिए एक प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया है।


एस्पिनोजा ने गुरुवार को कहा कि वोट का परिणाम इस प्रकार है: पक्ष में 156 मत और विपक्ष में छह मत पड़े जबकि 12 सदस्यों ने मतदान नहीं किया। इस तरह से प्रस्ताव मसौदे को स्वीकार किया गया।

आयरलैंड द्बारा पश्चिम एशिया में व्यापक, नियमित और स्थायी शांति के लिए प्रायोजित प्रस्ताव में इजरायल के फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर कब्जे को खत्म करने का आग्रह करते हुए 2 राष्ट्र सिद्धांत के जरिए समाधान के समर्थन की पुष्टि की गई है।

अमेरिका, इजरायल, ऑस्ट्रेलिया, लाइबेरिया, मार्शल द्बीपसमूह और नाउरु ने इस प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इजरायल और फिलिस्तीन से दो-राष्ट्र समाधान योजना का समर्थन करके अपने संघर्ष को शांतिपूर्वक हल करने का आग्रह किया था।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.