हमने दुष्ट कठपुतली द्बारा रचे गए मेरी हत्या के षड़यंत्र को नाकाम कर दिया है: मादुरो

Samachar Jagat | Sunday, 24 Mar 2019 09:48:35 AM
We have foiled the conspiracy of my murder made by a wicked puppet: Maduro

काराकस। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने विपक्ष के नेता जुआन गुइदो पर उनकी हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया और कहा कि इस साजिश के लिए अमेरिका ने आर्थिक मदद मुहैया कराई। मादुरो ने अपने हजारों समर्थकों की भीड़ से गुइदो का जिक्र करते हुए कहा, हमने दुष्ट कठपुतली द्बारा रचे गए मेरी हत्या के षड़यंत्र को नाकाम कर दिया है। उल्लेखनीय है कि गुइदो को अमेरिका समेत 50 देशों ने वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में मान्यता दी है।

पाकिस्तान को विभाजन से पहले वाली नजरों से देखने की भूल नहीं करे भारत: पाकिस्तानी राष्ट्रपति

मादुरो ने आरोप लगाया कि इस साजिश में कोलंबिया भी शामिल था। उन्होंने कहा कि देश में एक अज्ञात कोलंबियाई अर्द्धसैन्य प्रमुख गिरफ्तार किया गया है और वह बयान दे रहा है। मादुरो की सरकार ने सरकारी टेलीविजन पर कथित षड्यंत्र की जानकारी दी। सूचना मंत्री जॉर्ज रोड्रिग्ज ने कहा कि बड़ी धनराशि का इस्तेमाल करके अल साल्वादो, ग्वाटेमाला और होंडुरास के हत्यारों को यह काम सौंपा गया था और उन्हें वेनेजुएला में हत्या को अंजाम देने से पहले कोलंबिया भेजा गया था।

अमेरिका समर्थित सीरियाई विद्रोही गुटों ने आईएस पर जीत का एलान किया

उन्होंने गुइदो के चीफ ऑफ स्टाफ रॉबर्टो मरेरो पर अमेरिका से धन लेने और कथित षड्यंत्र का अहम साजिशकर्ता होने का आरोप लगाया। मरेरो को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। रोड्रिग्स ने रिकॉर्डिंग सुनाते हुए कहा कि यह मरेरो और गुइदो के बीच व्हाट्सएप पर हुई बातचीत है। उन्होंने कहा कि इस रिकॉर्डिंग में मरेरो और गुइदो ने कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डुके के समर्थन से सशस्त्र समूहों की वित्तीय मदद के लिए अमेरिका के प्रतिबंधों के कारण बाधित वेनेजुएला के धन के इस्तेमाल की बात की। -एजेंसी

समझौता विस्फोट मामले के सभी आरोपियों को बरी करने के बाद विकल्पों पर गौर कर रहा है पाक: कुरैशी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.