पूर्व रूसी जासूस तथा बेटी की हत्या का प्रयास करने वालोें की जानकारी हमारे पास: पुतिन

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Sep 2018 06:24:24 PM
We have information about trying to kill former Russian spy and daughter: Putin

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

व्लादिवोस्तोक। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि पूर्व रूसी जासूस सर्गेई स्क्रीपल और उसकी बेटी यूलिया पर जानलेवा हमला करने वालों की जानकारी रूस के पास है। गौरतलब है कि ब्रिटिश अभियोजकों ने पिछले हफ्ते दो रूसी लोगों की पहचान कर बताया था कि इन दोनों के छद्म नाम अलेक्जेंडर पेट्रोव और रूसलान बोसीरोव हैं और इन दोनों ने ही स्रकीपल और उसकी बेटी को मारने के लिए जहरीली गैस नर्व एजेंट का इस्तेमाल किया था। ये दोनों इंगलैंड में बेहोश मिले थे।

जापान सरकार अब चूहों के खिलाफ कर रही है जंग की तैयारी 

स्रकीपल और उनकी बेटी यूलिया मार्च में सैलिसबरी में एक बेंच पर अचेत अवस्था में पाए गए थे और उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुतिन ने यहां आर्थिक फोरम में बताया कि रूस ने इन लोगों की पहचान कर ली है और वे आम नागरिक हैं, वे दोनों कोई खास या अपराधी नहीं है तथा उम्मीद की जाती है कि खुद ही सामने आकर अपनी पूरी कहानी बताएंगे।

अमेरिका चाहता है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान पूरा सहयोग करे : NSA 

पुतिन ने कहा, निसंदेह हमने इस बात का पता लगा लिया है कि वे कौन हैं और उनका पता भी लगा लिया है कि वे कहां है। मुझे उम्मीद है कि वे खुद ही सामने आकर अपनी पूरी कहानी बताएंगे और यही सब के लिए अच्छा होगा। वे दोनों नागरिक ही हैं और मैं उनसे अपील करुंगा कि वे आज की हमारी बात को सुन कर सामने आए। वे दोनों सामने आएंगे और आपके तथा मीडिया के सामने अपनी कहानी बताएंगे।

श्रीलंका‘पड़ोसी पहले’की भारत की नीति का महत्वपूर्ण हिस्सा : कोविंद

गौरतलब है कि ब्रिटेन का कहना है कि वे दोनों संदिग्ध रूसी सैना की खुफिया इकाई के अधिकारी हैं जो सर्वोच्च स्तर से मिले आदेशों के अनुरूप काम कर रहे थे लेकिन रूस ने बार-बार ऐसी घटनाओं का खंडन किया है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.