पश्चिम एशिया शांति योजना के अधिकारी ग्रीनब्लेट देंगे इस्तीफा: ट्रम्प

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2019 11:28:28 AM
West Asia peace plan official Greenbelt will resign: Trump

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बातचीत के लिए नियुक्त अमेरिकी प्रतिनिधि जेसन ग्रीनब्लेट अपने पद से इस्तीफा देंगे। ग्रीनब्लेट अमेरिका की पश्चिम एशिया शांति योजना का नेतृत्व कर रहे थे। ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘‘ मेरे प्रशासन में करीब तीन वर्ष काम करने के बाद जेसन ग्रीनब्लेट निजी क्षेत्र में काम करने के लिए अपना पद छोड़ेंगे।’’


loading...

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति स्थापित करने की दिशा में बेहतर काम करने के लिए ग्रीनब्लेट की प्रशंसा भी की। गौरतलब है कि व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार जेर्ड कुशनर ने 25 जून को बहरीन में एक सम्मेलन में ट्रम्प प्रशासन की पश्चिम एशिया शांति योजना के आर्थिक पक्षों का उल्लेख किया था। ग्रीनब्लेट ने कहा कि ट्रम्प प्रशासन इस माह इजरायल में चुनाव होने तक अपनी पश्चिम एशिया शांति योजना का उल्लेख नहीं करेगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.