क्या कारगर होगा पाकिस्तान को 30 करोड़ डॉलर की सैन्य सहायता रोकने का अमेरिकी कदम?

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Sep 2018 10:28:11 AM
What would be effective for US $ 300 million military aid to stop military aid?

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। अमेरिका ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि उसने खतरनाक दोहरा खेल खेलते हुए अमेरिकी सहायता के रूप में 2002 से अरबों डॉलर लिए वहीं अफगानिस्तान में अमेरिकी सेनाओं पर हमला करने वाले तालिबान और अन्य आतंकवादियों का समर्थन किया।

BIRTHDAY SPECIAL: अपने रूमानी अंदाज से दर्शकों को दीवाना बनाया ऋषि कपूर ने

अमेरिका ने 30 करोड़ डॉलर की अमेरिकी सैन्य सहायता में कटौती की शनिवार को घोषणा की थी। ये फैसला जनवरी में घोषित व्यापक सहायता स्थगन का हिस्सा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आतंकवादियों के सुरक्षित ठिकानों के कथित समर्थन को लेकर इस्लामाबाद पर दबाव डालने की कोशिश की है।

कलाकार का फिल्म पर नियंत्रण कर लेना फिल्म की हत्या का सबसे खराब तरीका : अपूर्व असरानी

इस फैसले के कुछ दिन बाद ही विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ अपनी पहली यात्रा के क्रम में  पाकिस्तान आने वाले हैं। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के साथ बेहतर संबंध बनाने पर बल दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने कटौती को तवज्जो नहीं दिया।

विश्लेषकों का कहना है कि इस कदम से एक ऐसे छद्म-सहयोगी को नियंत्रित करने की कठिनाइयों को रेखांकित किया गया है जिसका समर्थन लंबे समय से चल रहे अफगान संघर्ष में महत्वपूर्ण है। वाशिंगटन ने पाकिस्तान पर अफगान तालिबान समेत विभिन्न आतंकवादी समूहों का समर्थन करने का आरोप लगाया है।

Birthday Special: सिने करियर में लगभग 35 फिल्मों में अभिनय कर चुके विवेक ओबेरॉय आज मना रहे 42वां जन्मदिन

इस्लामाबाद बार बार आरोपों से इनकार करता रहा है। उसका कहना है कि उसने सुरक्षित पनाहों को खत्म कर दिया है। पाकिस्तान ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि उसने पाकिस्तानी धरती पर हजारों लोगों के मारे जाने और चरमपंथियों से संघर्ष पर अरबों डालर के खर्च को नजरअंदाज किया है।

बंटी और बबली के सीक्वल पर अभिषेक बच्चन ने दिया ये बयान, कहा मुझसे किसी ने नहीं किया संपर्क

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.