अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रूस के लिए काम कर रहे थे या नहीं, एफबीआई ने जांच शुरू की: अखबार

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 03:19:40 PM
Whether American President Donald Trump was working for Russia, the FBI started investigating: Newspaper

वाशिंगटन। एफबीआई ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रूस के लिए काम कर रहे थे या नहीं। गौरतलब है कि ट्रम्प ने मई 2017 में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के तत्कालीन प्रमुख जेम्स बी कोमी को अचानक निलंबित कर दिया था जो राष्ट्रपति पद के लिए ट्रम्प के अभियान में रूसी सरकार के कथित हस्तक्षेप की जांच कर रहे थे।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से अपनी एक खबर में कहा कि एफबीआई ने ट्रम्प के खिलाफ जांच शुरू की थी। कानून लागू करने वाली एजेंसियां यह पता लगाना चाहती थी कि क्या अमेरिकी राष्ट्रपति ने जानबूझकर रूस के लिए काम किया या अनजाने में वे मॉस्को के चुंगल में फंस गए। 

समाचार पत्र ने शुक्रवार को अपनी एक खबर में कहा कि ट्रम्प के अपने कृत्य राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक संभावित खतरा    उत्पन्न कर सकते हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि सार्वजनिक रूप से इस बात का कोई सबूत सामने नहीं आया है कि ट्रम्प ने गुप्त रूप से रूसी सरकार के अधिकारियों से कोई सम्पर्क किया या उनसे कोई निर्देश लिया। बहरहाल व्हाइट हाउस ने न्यूयॉर्क टाइम्स की इस खबर को बकवास करार दिया है।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा कि यह बकवास है। जेम्स कॉमी को पक्षपातपूर्ण रवैये के चलते निलंबित किया गया और उनके डिप्टी एंड्रयू मैककेबे जो उस समय के प्रभारी थे, सब जानते हैं कि वह महा झूठे हैं, जिसे एफबीआई ने निलंबित किया था।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा जिन्होंने रूस और अन्य विदेशी विरोधियों को अमेरिका को प्रभावित करने दिया उससे अलग राष्ट्रपति ट्रम्प वास्तव में रूस के साथ कठोर रहे हैं। एफबीआई ने ट्रम्प के खिलाफ जांच के सिलसिले में काई टिप्पणी नहीं की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.