जो बाइडेन लड़ सकते हैं 2020 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 11:53:48 AM
Who can fight Baiden in the 2020 US presidential election

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लडऩे के संकेत दिये हैं। बाइडेन का कहना है कि वह राष्ट्रपति बनने के लिये सबसे काबिल व्यक्ति हैं।

बाइडेन(76) ने सोमवार रात अपनी पुस्तक ‘‘प्रॉमिस मी, डैड‘‘ के प्रमोशन के दौरान मोंटना में यह बात कही। एक स्थानीय समाचार पत्र मिसोला करंट के मुताबिक बाइडेन ने कहा, ’’मैं समझता हूं कि मैं देश का राष्ट्रपति बनने के लिये सबसे योग्य व्यक्ति हूं।

उन्होंने कहा, ’’देश आज जिन परेशानियों का सामना कर रहा है, उन पर मैंने अपनी पूरी जिंदगी काम किया है, जिसमें मध्यम वर्ग की दुर्दशा और विदेश नीति जैसे विषय शामिल हैं।

बराक ओबामा की डेमोक्रेटिक पार्टी की सरकार में उपराष्ट्रपति रह चुके बाइडेन ने कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव लडऩे से पहले अपने परिवार से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अगले डेढ़-दो महीने में चुनाव लडऩे पर फैसला करेंगे। ‘प्रॉमिस मी, डैड’ ब्रेन कैंसर से मर गए उनके पुत्र बियू के बारे में है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.