अक्टूबर तक यूरोपीय संघ से होंगे अलग : ब्रिटेन पीएम

Samachar Jagat | Friday, 09 Aug 2019 09:10:07 AM
Will be separated from European Union by October: Britain PM

मॉस्को। ब्रिटेन के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार को यूरोपियन संघ (ईयू) से अलग होने के अपने दृढ़ संकल्प को सुनिश्चित करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर तक ब्रिटेन ईयू से अलग हो जायेगा। 

जॉनसन ने स्काई न्यूज से बातचीत में कहा, हम 31 अक्टूबर तक ईयू से अलग हो जायेंगे जिसके लिए देश के लोगों ने मतदान किया था। उन्होंने कहा कि यदि सांसद उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर देते है तब भी वह ईयू से अलग होना का फैसला लेंगे। 

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन के नागरिकों ने 2016 में ईयू से अलग होने के पक्ष में मतदान किया था। ईयू से अलग होने के लिए हालांकि इस वर्ष मार्च में बैठक निर्धारित की गयी थी लेकिन सांसदों द्वारा समझौता तय नहीं किये जाने की वजह से समय सीमा बड़ा कर 31 अक्टूबर कर दी गयी है। 

जॉनसन ने हाल ही के दिनों में समझौते या फिर बीना किसी समझौते के 31 अक्टूबर तक ईयू से अलग होने के अपने दृढ़ संकल्प का कई बार दोहराया है। प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने पहले भाषण में उन्होंने कहा था कि ब्रिटेन ईयू से अलग होने के लिए एक बेहतर समझौता तैयार करेगा। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.