वेनेजुएला के लिए जीवन समर्पित करेंगे: मादुरो

Samachar Jagat | Tuesday, 21 May 2019 07:47:16 AM
Will dedicate life to Venezuela: Maduro

काराकस।  वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि वह अपना जीवन वेनेजुएला के लोगों के लिए समर्पित करेंगे और इसीलिए एक साल पहले हत्या के प्रयास के दौरान परमेश्वर ने उनकी रक्षा की। 

मादुरो के भाषण को उनके समर्थकों के लिए ट्वीट  किया गया,‘’क्या आपको याद है कि पिछले साल 4 अगस्त को उन्होंने कैसे मुझे ड्रोन विस्फोटक से मारने की कोशिश की थी? किसने मेरा बचाव किया? परमेश्वर, हमारे प्रभु। उन्होंने मुझे कुछ करने के लिए जीवन दिया और इस कारण लोगों की खुशी के लिए, देश की समृद्धि के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करेंगे।

वेनेजुएला के अधिकारियों के अनुसार हत्या का प्रयास चार अगस्त को हुआ था जब राष्ट्रपति देश की राजधानी काराकस में एक सैन्य परेड में शिरकत कर रहे थे। बम से लदे ड्रोन से हमला किया गया जिसमें मादुरो बाल बाल बचे गये लेकिन कई सैनिक घायल हो गये। 

इस वर्ष जनवरी के बाद से वेनेजुएला गंभीर रूप से अशांत है क्योंकि अमेरिका समर्थित विपक्षी नेता जुआन गुआइदो ने खुद को‘अंतरिम राष्ट्रपति’घोषित किया। वेनेजुएला में तनाव अप्रैल के अंत में एक नए चरम सीमा पर पहुंच गया जब वेनेजुएला के विपक्ष ने श्री मादुरो को हटाने के लिए एक तख्तापलट का प्रयास शुरू किया जो विफल रहा। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.