भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से जल्द ही करूंगा मुलाकात: ट्रम्प

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Sep 2019 11:59:26 AM
Will meet Prime Ministers of India and Pakistan soon: Trump

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से शीघ्र मुलाकात करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि दोनों देशों के बीच ‘‘तनाव कम करने की दिशा में काफी प्रगति’’ हुई है। ट्रम्प 22 सितंबर को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कब और कहां मुलाकात करेंगे।

ट्रम्प ने सोमवार को व्हाइट हाउस में एक प्रश्न के उत्तर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करूंगा और मैं भारत एवं पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात करूंगा। ट्रम्प के कार्यक्रम के अनुसार वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से इस महीने न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के इतर मुलाकात कर सकते हैं। ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की रिकॉर्ड संख्या को संबोधित करने के बाद ट्रम्प ओहायो जाएंगे और इसके बाद उनके संयुक्त राष्ट्र के वाॢषक महासभा सत्र के लिए न्यूयार्क जाने की संभावना है।

 ट्रम्प ने कश्मीर का जिक्र किए बिना कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच ‘‘तनाव करने की दिशा में काफी प्रगति की गई है। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का द$र्जा हटाने के पांच अगस्त के फैसले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.