श्रीलंका में अब महिलाएं खरीद सकेंगी शराब

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:18:22 PM
Women can now buy alcohol in Sri Lanka

कोलंबो। श्रीलंका सरकार ने 60 सालों में पहली बार महिलाओं को शराब खरीदने की अनुमति दी है। श्रीलंका के वित्त मंत्री मंगला समरवीरा ने बुधवार को उस कानून में बदलाव की घोषणा की जिसके तहत महिलाओं के शराब खरीदने पर पाबंदी थी। उन्होंने कहा कि इसके लिए 1955 के एक कानून में बदलाव किया गया है।

राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर संभवत ट्रंप से पूछताछ नहीं कर सकेंगे मूलर

साथ ही सरकार ने माना कि यह कानून महिलाओं के साथ भेदभाव करता था। इस बदलाव के बाद देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाएं शराब खरीद सकेंगी। इसके साथ ही महिलाएं अब उन जगहों पर काम भी कर सकेंगी, जहां शराब की बिक्री होती है। हालांकि श्रीलंका में पुराने कानून को कभी भी बहुत सख्ती से लागू नहीं किया गया।

उत्तर कोरिया से सही समय पर बात करना चाहता था: ट्रंप

इसके बावजूद महिलाओं के बड़े तबके ने इस बदलाव का स्वागत किया है। बड़ी संख्या में महिलाओं ने सोशल मीडिया पर इस फैसले के लिए सरकार का धन्यवाद किया। वहीं कुछ लोगों ने आशंका भी जताई कि इस निर्णय से महिलाओं पर बुरा असर पड़ेगा और वे शराब के लत की शिकार हो सकती हैं। पुराने कानून के तहत महिलाओं को रेस्तरां और बार में काम करने या शराब पीने के लिए सरकार के आबकारी आयुक्त से अनुमति लेनी पड़ती थी लेकिन अब उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.