यूट्यूब ने कैलाश सत्यार्थी के काम पर डॉक्यूमेंट्री के अधिकार हासिल किए

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 02:28:27 PM
YouTube acquired the rights of documentary on the work of Kailash Satyarthi

न्यूयॉर्क। अमेरिकी वीडियो शेयरिग वेबसाइट यूट्यूब ने नोबल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी के काम पर पुरस्कार विजेता डॉक्यूमेंट्री के अधिकार हासिल कर लिए हैं और वे बाल मजदूरी को खत्म करने के लिए भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता के निरंतर प्रयासों को वैश्विक दर्शकों के सामने पेश करेगा।

BIRTHDAY SPECIAL: एस. मोहिन्दर ने ठुकरा दिया था मधुबाला का विवाह प्रस्ताव, जानें क्या थी वजह

डेरेक डोनीन द्बारा निर्देशित और अमेरिकी फिल्म एवं टीवी की मशहूर हस्ती डेविस गगेनहीम के प्रोडक्शन वाली 'द प्राइस ऑफ फ्री’ सत्यार्थी और उनकी टीम के बच्चों को छुड़ाने के लिए गुप्त छापों और अभियान के बारे में है। नब्बे मिनट की यूट्यूब की ये मूल डॉक्यूमेंट्री उसके चैनल सोलपैनकेक पर 27 नवंबर को प्रदर्शित होगी।

सनी देओल और बॉबी देओल को पिता धर्मेन्द्र ने विरासत में दी ये अनमोल चीज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

यूट्यूब के बयान के मुताबिक मूवी को 2018 में सनडांस फिल्म महोत्सव में दिखाया गया था जहां उसने यूएस डॉक्यूमेंट्री ग्रांड ज्यूरी प्राइज जीता। इसमें बाल मजदूरी को लेकर जागरूकता पैदा करने और सत्यार्थी एवं उनकी टीम के अभियान के जरिए दुनियाभर में बच्चों के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करने की कोशिश की गई है।

बयान में सत्यार्थी के हवाले से कहा गया है कि ये मूवी बाल तस्करी, बाल मजदूरी, दासता और शोषण के असली जख्मों को दिखाती है। लाखों बच्चे इसके शिकार हैं और इसमें बेरहमी से उनके सपनों को कुचला है। सत्यार्थी ने कहा कि इसमें अधिकतर पिछड़े और कमजोर बच्चों की कहानियां साझा की गई है। 

BIRTHDAY SPECIAL: अपनी दिलकश आवाज से करोड़ों दिल पर राज करने वाली आशा भोंसले ने की थी 16 की उम्र में शादी

जिनके लिए मैं पूरी जिदगी लड़ता रहा हूं और लड़ता रहूंगा। उन्होंने लोगों से सभी बच्चों के लिए आजाद, स्वस्थ और सुरक्षित दुनिया बनाने के लिए एक साथ मिलकर काम करने का आग्रह किया। यूट्यूब के अधिकारी ने बताया कि वे कैलाश सत्यार्थी के काम से प्रेरित हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.