कर्ण के सामने कोलकाता 107 पर ढेर

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 10:01:49 PM
Calcutta sticks on 107 in front of Karna

बेंगलुरु। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (16 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल 10 के दूसरे क्वालिफायर में शुक्रवार को 18.5 ओवर में मात्र 107 रन पर ढेर कर दिया। 

कर्ण ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन देकर सुनील नारायण, गौतम गंभीर, इशांक जग्गी और कोलिन डी ग्रैंडहोम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। कोलकाता की तरफ से जग्गी ने 28 और सूर्य कुमार यादव ने 31 रन बनाये जिसकी बदौलत कोलकाता की टीम 100 रन पर कर सकी। जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर में मात्र सात रन देकर तीन विकेट और मिशेल जॉनसन ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट झटके। 

टॉस हारने के बाद कोलकाता की शुरुआत खौफनाक रही और 31 रन तक पहुंचते-पहुंचते उसके शीर्ष पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गये। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने कोलकाता को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। कर्ण ने अपनी बेहतरीन गुगली से सुनील नारायण को स्टंप करा दिया। नारायण बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बाहर निकल आये और आसानी से स्टंप हो गए। नारायण ने 10 गेंदों में 10 रन बनाये। कर्ण ने सातवें ओवर की पांचवी गेंद पर कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर को सीमा रेखा पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करा दिया। गंभीर 15 गेंदों में 12 रन ही बना सके। कर्ण ने अगली गेंद पर कोलिन डी ग्रैंडहोम को पगबाधा कर दिया। 

कोलकाता को पहला झटका दूसरे ओवर में ही लग गया जब जसप्रीत बुमराह ने क्रिस लिन को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच करा दिया। लिन चार रन ही बना सके। बुमराह ने रोबिन उथप्पा को पगबाधा किया। उथप्पा एक रन ही बना सके। लिन का विकेट पांच, नारायण का विकेट 24, उथप्पा का विकेट 25, गंभीर का विकेट 31 और ग्रैंडहोम का विकेट 31 के स्कोर पर गिरा। दस ओवर तक कोलकाता का स्कोर 43 रन ही पहुंच पाया। इशांक जग्गी और सूर्यकुमार यादव ने स्थिति को संभालने की कोशिश करते हुए छठे विकेट के लिए 7.5 ओवर में 56 रन की अच्छी साझेदारी की। दोनों ने इस दौरान कई अच्छे शॉट खेले।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस साझेदारी को तोडऩे के लिए अपने सबसे सफल गेंदबाज कर्ण को मोर्चे पर लगा दिया। कर्ण ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और जग्गी को सीमारेखा पर जॉनसन के हाथों लपकवाकर कोलकाता को छठा झटका दे दिया। कोलकाता का छठा विकेट 14.5 ओवर में 87 के स्कोर पर गिरा। जग्गी ने 31 गेंदों तीन चौकों की मदद से 28 रन बनाये। कर्ण का यह चौथा विकेट था। कर्ण ने चार ओवर में मात्र 16 रन देकर चार विकेट झटक लिए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉनसन ने 17वें ओवर में पीयूष चावला और नाथन कोल्टर नाइल को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। चावला ने दो और कोल्टर नाइल ने छह रन बनाये। बुमराह ने 18 वें ओवर में सूर्य का शिकार कर लिया। सूर्य ने 25 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाये। कोलकाता की पारी 18.5 ओवर में 107 रन पर सिमट गयी। लसिथ मलिंगा ने अंकित राजपूत को आउट कर कोलकाता की पारी समेट दी। मभलगा को 24 रन पर एक विकेट मिला।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.