राहुल ने इस मामले में की वार्नर की बराबरी

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 06:41:40 PM
IPL-11 Rahul equals Warner

खेल डेस्क। भले ही केएल राहुल (94) अपनी अर्धशतकीय पारी के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल-11 में बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत दिलवाने में असफल रहे हो, लेकिन अपनी इस पारी के माध्यम से राहुल ने एक मामले में ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर की बराबरी कर ली है। आईपीएल-11 में राहुल का लक्ष्य का पीछा करते हुए यह छठा अर्धशतक है।

 आईपीएल के एक सत्र में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम था। जिन्होंने आईपीएल 2016 के दौरान लक्ष्य का पीछा करते हुए छह अर्धशतक लगाए थे।

अब यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से वार्नर और राहुल के नाम दर्ज हो गया है। राहुल ने अपनी पारी के दौरान आईपीएल-11 में 600 रन कर लिए और इस टूर्नामेंट में यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले बल्लेबाज बन गए। राहुल ने अपने 50 रन 36 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से पूरे कर लिए।

राहुल ने 16 वें ओवर में मयंक मार्कंडे पर लगातार दो छक्के जड़े और टीम का स्कोर 145 पहुंचा दिया, लेकिन 17वें ओवर की पहली गेंद पर फिंच को जसप्रीत बुमराह ने अपना शिकार बना लिया। फिंच का कैच हार्दिक पांड्या ने लपका। फिंच ने 35 गेंदों पर 46 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

राहुल और फिंच के बीच 111 रन की साझेदारी हुई। मैच रोमांचक फिनिश की तरफ बढऩे लगा। मैच में ट््िवस्ट बाकी था और बुमराह ने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को चलता कर दिया। 17 ओवर की समाप्ति पर पंजाब का स्कोर तीन विकेट पर 149 रन हो गया। अब पंजाब को 18 गेंदों में 38 रन की जरूरत थी और पंजाब की उम्मीदों के लिए राहुल क्रीज पर डटे हुए थे।

राहुल ने 18वें ओवर में बेन कटिंग की गेंदों पर लगातार तीन चौके मारे और 92 रन के निजी स्कोर पर पहुंच गए। इस ओवर में 15 रन बने। बुमराह ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल को आउट कर मैच में नया रोमांच भर दिया। राहुल ने 60 गेंदों 94 रन में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। पंजाब का तीसरा विकेट 167 के स्कोर पर गिरा। आखिरी ओवर में पंजाब के लिए 17 रन की स्थिति रह गई और उसे अंत में तीन रन से हार का सामना करना पड़ा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.