#IPL-11: केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराया

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 12:34:01 PM
KKR beat Rajasthan Royals by six wickets

कोलकाता। बाएं हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की फिरकी के जादू के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराकर नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की ओर कदम बढ़ाए।

कुलदीप (20 रन पर चार विकेट), आंद्रे रसेल (13 रन पर दो विकेट)और प्रसिद्ध कृष्णा (35 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने तूफानी शुरुआत के बावजूद रॉयल्स की टीम 19 ओवर में 142 रन पर सिमट गई। सुनील नारायण और शिवम मावी को एक-एक विकेट मिला।

इसके जवाब में केकेआर ने क्रिस लिन (45) और कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) के बीच चौथे विकेट की 48 रन की साझेदारी की बदौलत 18 ओवर में चार विकेट पर 145 रन बनाकर जीत दर्ज की।

रॉयल्स की ओर से बेन स्टोक्स ने चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट हासिल किए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। ईश सोढ़ी ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट चटकाया।

इस जीत से केकेआर के 13 मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गए हैं और उसने तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। रॉयल्स की टीम 13 मैचों में 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर बरकार है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सुनील नारायण (21) ने पहले ही ओवर में कृष्णप्पा गौतम की लगातार गेंदों पर दो चौके और दो छक्के मारे, लेकिन बेन स्टोक्स ने अगले ओवर में उन्हें गौतम के ही हाथों कैच करा दिया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.