IPL-10: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हराया

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 07:17:42 PM
KKR win the match

कोलकाता। गौतम गंभीर (नाबाद 71) और रॉबिन उथप्पा (59) की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता ने आईपीएल के दसवें संस्करण के मैच में शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से शिकस्त दी।

संजू सैमसन (60) से मिली तेजतर्रार शुरुआत के बावजूद दिल्ली डेयरडेविल्स छह विकेट पर 160 रन ही बना पाया। जिसके जवाब में कोलकाता ने 16.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाकर जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही कोलकाता ने आईपीएल अंक तालिका में अपने शीर्ष स्थान को मजबूत कर लिया है। कोलकाता के अब नौ मैचों में सात जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं।

वहीं दिल्ली को सातवें मैच में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। वह अंक तालिका में चार अंकों के साथ अन्तिम स्थान पर है।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टी-20 क्रिकेट में छह हजार और आईपीएल में चार हजार रन पूरे किए। वह आईपीएल में यह आंकड़ा पार करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। इससे पहले विराट कोहली और सुरेश रैना ने आईपीएल में चार हजार रन का आंकड़ा पार किया था।

गंभीर ने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना किया। जिसमें उन्होंने 11 चौके लगाए। वहीं उथप्पा ने अपनी पारी में केवल 33 गेंदों का ही सामना किया। जिसमें उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। 

इससे पहले दिल्ली के सैमसन ने 38 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली। उन्होंने करूण नायर (15) के साथ पहले विकेट के लिए 48 और श्रेयस अय्यर (34 गेंदों पर 47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की।

डेयरडेविल्स हालांकि बीच में सात ओवरों में 42 और आखिरी चार ओवरों में केवल 20 रन ही बना पाया, जिससे उसकी मजबूत स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा।

केकेआर के गेंदबाजों की भी दाद देनी होगी जिन्होंने पहले चार ओवरों में 41 रन लुटाने के बाद शानदार वापसी की। नाथन कूल्टर नाइल उसके सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 34 रन देकर तीन विकेट लिए। उसके दोनों स्पिनरों सुनील नारायण 25 रन देकर एक विकेट और कुलदीप यादव चार ओवर में 27 रन ने किफायती गेंदबाजी की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.