चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल-11 में भाग्यशाली रहा मुंबई का यह मैदान

Samachar Jagat | Monday, 28 May 2018 11:49:24 AM
Mumbai is fortunate for Chennai Super Kings in IPL-11

मुंबई। प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ‘भाग्यशाली’ स्थल रहा जहां टीम खिताबी मुकाबले में रविवार करो सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बनी। सीएसके की टीम आईपीएल 2018 में यहां तीन बार खेली और तीनों बार जीत दर्ज करने में सफल रही।

सीएसके ने हालांकि पहले दो मैचों में हार के कगार पर पहुंचने के बाद जीत दर्ज की थी, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वाटसन की नाबाद 117 रन की पारी की बदौलत टीम आसानी से 179 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में सफल रही।

दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही चेन्नई की टीम ने अपने आईपीएल 2018 अभियान की शुरुआत इसी मैदान पर गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ की थी और इस मैच में ड्वेन ब्रावो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

सीएसके की टीम इसके बाद पहले क्वालीफायर के लिए मुंबई पहुंची और इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जुझारू पारी खेलते हुए स्थानीय खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत ने सीएसके की फाइनल में जगह सुनिश्चित की जहां रविवार को उसने हैदराबाद की टीम को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.