प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखने उतरेगी आरसीबी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 May 2018 05:37:07 PM
Sunrisers Hyderabad- Royal Challengers Bangalore match tomorrow

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बेंगलूरू। प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु गुरुवार को आईपीएल के महत्वपूर्ण मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा ।

दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से आरसीबी की प्लेऑफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई है। दूसरी ओर 12 में से नौ मैच जीतकर सनराइजर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। आरसीबी आठ टीमों में सातवें स्थान पर है जबकि सनराइजर्स 18 अंक लेकर शीर्ष पर है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए यह सत्र कठिन रहा जिसने 12 में से सात मैच गंवाए, लेकिन पिछले दो नतीजों से उसकी उम्मीदें जगी है बशर्ते दूसरे मैचों के नतीजे भी उसके अनुकूल रहे। मेजबान टीम बहुत हद तक कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स पर निर्भर है। उसे मोईन अली और कोरे एंडरसन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कोहली अभी तक 12 मैचों में 514 रन बना चुके हैं जबकि डिविलियर्स ने दस मैचों में 358 रन बनाए हैं।

गेंदबाजी में उमेश यादव 17 विकेट ले चुके हैं। सनराइजर्स के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 369 और केन विलियमसन ने 544 रन बनाए हैं । विलियमसन ने बतौर कप्तान भी मिसाल कायम की है और टीम को इस मुकाम तक लेकर आए हैं।

युसूफ पठान (186), मनीष पांडे (189) और शाकिब अल हसन (166) ने भी समय-समय पर उपयोगी पारियां खेली हैं।
सनराइजर्स की ताकत उसकी गेंदबाजी रही है। भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में उसके गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया है।

भुवनेश्वर ने आठ विकेट लिए हैं जबकि तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और लेग स्पिनर राशिद खान 13 विकेट ले चुके हैं। शाकिब ने 12 और संदीप शर्मा ने आठ विकेट चटकाए हैं।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.