सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में बनाया यह रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 15 May 2018 12:04:14 AM
Suryakumar Yadav made this record in IPL

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण उसकी आईपीएल-11 के प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावनों का झटका लगा है।

हालांकि इस मैच में मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम भी एक उपलब्धि दर्ज करवा ली है। यादव ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 31 गेंदों पर 38 रन की पारी खेली।

इस पारी की मदद से जबर्दस्त फार्म में चल रहे यादव ने आईपीएल के 11वें संस्करण में अभी तक 12 मैचों में 473 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही वह आईपीएल के किसी एक सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं।

इस मामले में उन्होंने पॉल वालथाटी को पीछे छोड़ा है। जिन्होंने 2011 के संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से 14 मैचों में 463 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 120 रन की शतकीय पारी खेली थी।

अनकैप्ड खिलाड़ी वह होते हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टीम के लिए कोई मैच नहीं खेला है। इस मामले में तीसरे स्थान पर श्रेयस अय्यर और चौथे स्थान पर मंदीप सिंह हैं। अय्यर ने 2015 में 439 रन और मंदीप सिंह ने 2012 में 432 रन बनाए थे।

जोस बटलर (नाबाद 94) की एक और शानदार पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को मुंबई इंडियन्स पर सात विकेट से जीत हासिल कर आईपीएल-11 के प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। 
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.