पाक टीम में खेलने वाला पहला सिख क्रिकेटर बन सकता है यह खिलाड़ी

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Apr 2018 07:53:57 PM
This player can become the first Sikh cricketer to play in Pak team

खेल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अभी तक आपने कुछ गिने चुके गैर मुस्लिम क्रिकेटरों को ही खेलते देखा होगा। अगर हम पाकिस्तान टीम में शामिल रहे हिन्दू क्रिकेटर की बात करे तो वह है पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया।

आज अपना जलवा नहीं दिखा पाएगा रॉयल चैलेंजर्स का यह विस्फोटक बल्लेबाज 

उनके बाद पाकिस्तान टीम में कोई भी हिन्दू क्रिकेटर शामिल नहीं हुआ है, लेकिन अब एक सिख क्रिकेटर पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए प्रयत्न कर रहा है। इस क्रिकेटर का नाम है महिंदर पाल सिंह। जो तेज गेंदबाजी करते हैं। इस तेज गेंदबाज को पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शामिल किया गया है।

इन 23 खिलाड़ियों पर है बीसीसीआई की करीबी नजर

महिंदर पाल सिंह का लक्ष्य अब पाकिस्तान टीम में खेलने का है। इस तेज गेंदबाज को 2016 में उभरते खिलाड़ी के तौर पर भी चुना गया था। इस मौके पर महिंदर पाल सिंह ने बताया कि मैं पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चयनित होने वाला पहला सिख क्रिकेटर हूं। मेरा प्रत्यन यहां पर कोचिंग के दौरान बारीकी से क्रिकेट के गुर सीखने का होगा।

फिर बढ़ी मोहम्मद शमी की परेशानियां

महिंदर ने कहा कि प्रथम श्रेणी खेलने के बाद पाकिस्तान टीम की ओर से क्रिकेट खेलना मेरा सपना है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अल्पसंख्यक होने के कारण मुझे मिलने वाले अवसरों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

गौरतलब है कि पाक टीम में शामिल रहे हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया पर इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। दाशिन ने पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट हासिल किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 77 रन पर सात विकेट रहा है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.