अब ये रिकॉर्ड भी हुआ चेन्नई सुपर किंग्स के नाम

Samachar Jagat | Wednesday, 30 May 2018 08:50:47 AM
This record made by Chennai Super Kings

खेल डेस्क। कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से शिकस्त देकर तीसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा किया। इसके साथ ही धोनी ने रोहित शर्मा और चेन्नई ने मुंबई इंडियंस की तीन आईपीएल खिताब जीतने की बराबरी कर ली है। 

अब मोर्गन की जगह ये करेंगे विश्व एकादश की कप्तानी

खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के शेन वाटसन ने 117 रन की पारी खेल अपनी टीम को खिताब जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 57 गेंदों पर खेली गई इस पारी में वाटसन ने आठ छक्के लगाए। तीसरी आईपीएल खिताबी जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जिस पर अभी तक लोगों की नजर ही नहीं गई हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में टॉस बरकरार, खराब बर्ताव और गेंद से छेड़छाड़ के लिए मिलेगी कड़ी सजा

आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सर्वाधिक 145 छक्के लगे हैं। यह आईपीएल के किसी एक सत्र में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। इस मामले में चेन्नई ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु का रिकॉर्ड तोड़ा। आईपीएल-9 में आरसीबी की ओर से 142 छक्के जड़े थे।

नडाल और शारापोवा कड़े संघर्ष में जीते

इस संस्करण में विराट कोहली 38 छक्के लगाए थे, जो  किसी एक सत्र में किसी बल्लेबाज द्वारा लगाए जाने वाले सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड है। आईपीएल-11 में कोहली का यह रिकॉर्ड टूटते-टूटते बच गया। इस सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के रिषभ पंत ने 37 छक्के लगाए हैं। 

आईपीएल-2018 में वाटसन ने 35 छकके जड़े हैं। जबकि उन्हीं की टीम के अंबाटी रायुडू ने 34, कप्तान एमएस धोनी ने 30, और सुरेश रैना तथा ड्वेन ब्रावो ने 10-10 छक्के जड़े।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.