गुरु की महिमा अपार : मुनिश्री

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 10:36:54 AM
Great glory of Guru: Munishri

देवली । सुदर्शनोदय अतिशय तीर्थ क्षेत्र आवां में मुनि पुंगव श्री सुधा सागर जी, मुनि महा सागर जी, मुनि निष्कंप सागर, क्षुल्लक धैर्य सागर जी व क्षुल्लक गभ्भीर सागर जी के चातुर्मास से क्षेत्र में धर्म, ज्ञान का अनुपम संचार हो रहा है। मुनि ससंघ के सानिध्य में लोगों को धर्म के साथ लोकाचार का नवनीत उपलब्ध हो रहा है। देशपे्रम और भक्ति का संदेश मिल रहा है। तीर्थ पर स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। मुनि ससंघ के सानिध्य मे आयोजित सांस्कृतिक समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। इस दौरान बालकों ने माता-पिता का पूजन कर आशीष लिया। प्रतिभाओं को प्रशस्ति-पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सजाई गई झांकियों ने सबका मन मोह लिया। 

10वीं सीबीएससी बोर्ड मे जिला वरीयता सूची में प्रथम स्थान पर संस्था की होनहार छात्रा रमा स्वर्णकार का ग्राम पंचायत आवां के साथ जिला मुख्यालय टोंक पर आयोजित समारोह मे भी सम्मान किया गया। समिति अध्यक्ष नेमीचन्द जैन, महामंत्री पवन जैन, सयोंजक संजय छाबड़ा, आशीष जैन, अशोक जैन आदि ने बताया कि मुनि ससंघ का आशीष लेने वालों का हर दिन हुजूम उमड़ रहा है। मुनि ससंघ की दिव्य वाणी धर्म का मार्ग दिखा रही है। मंगल प्रवचनों के साथ जिज्ञासा समाधान में धर्म-पे्रमी खासी रूचि ले रहे हैं।

 जीवन के अंधकार में गुरु प्रकाश की अखण्ड ज्योति जलाते हैं। शिष्य में शक्ति, ऊर्जा और पावनता का संचार कर दिव्यता प्रदान करते हैं। आवां सुदर्शनोदय तीर्थ पर मुनिश्री सुधा सागर जी ने मुनि महा सागर के दीक्षा दिवस पर गुरु की महिमा का बखान करते हुए गुरु शरण की राह दिखाई। मुनिश्री ने इस अवसर पर कहा कि गुरु अपनी गति कम किए बिना शिष्य को साथ ले चलने का प्रयास करते हैं। जो कुछ भी उनके पास हैं, अपनी चिन्ता किए बिना शिष्य को देने को सदैव तत्पर रहते हैं। गुरु की कृपा जीवन का उद्गार करने वाली होती है। इस अवसर पर मुनिश्री महा सागर जी ने गाय व दूध की हो रही कमी पर चिंतन करने की पे्ररणा देते हुए प्रजातांत्रिक मूल्यों की स्थापना पर बल दिया। धर्म की रक्षा में आगे आने को प्रेरित किया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.