पर्यूषण के दूसरे दिन किया स्नात्र महापूजन, आयोजित हुई प्रतियोगिताएं

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 03:33:58 PM
Snatra Mahapujan, performed on the second day of tourism organized events

बारां। श्री जैन श्वेताम्बर समाज मूर्ति पूजक संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र रंगावत, उपाध्यक्ष कान्तिचंद श्रीमाल ने बताया स्वाध्याय भाई अभिषेक एवं रजनीश ने कहा कि जिस प्रकार कैमरे में लैंस के ऊपर धूल आ गई हो तो फोटो अच्छे नहीं बनते है इसके लिए धूल साफ करनी पडती है। ठीक इसी प्रकार हमारी आत्मा धर्म में शिथिल हो गई हो तो उसका कर्तव्य के वर्णन के डस्टर से आत्मा की धर्म शिथिलता रुपी धूल को साफ करने के लिए तैयार हो जाए। उसके लिए कर्तव्य का वर्णन किया गया है। 

10 कर्तव्य धन की ममता रुपी धूल साफ करने के लिए है और एक कर्तव्य आलोचना जो मन के अहंकार भाव को और उसके प्रायश्चित तप, तन की ममता रुपी धूल साफ करने के लिए है। चन्द्रप्रभू मण्डल अध्यक्ष उर्मिला भाया, कोषाध्यक्ष अंगूरबाला मारू ने बताया कि आज की स्नात्र पूजा ललित कुमार, चेतना श्रीमाल की तरफ से सम्पन्न हुई।

 सांस्कृतिक कार्यक्रम में आया रे आया पर्यूषण, पुण्य का खजाना खोल प्रतियोगिताओं में प्रथम हर्ष, द्वितीय आयुष तथा तृतीय स्थान पर वेद रही। प्राइज मण्डल की तरफ से दिए गए। इस दौरान अशोक, गौतम, यश, मोना, विमला बोरडिया, अंजू, मोना, मयूरी, खुशबू, शीतल, प्रियल, गौतम, यश मारू , पूजा, मोना, ऋषभ श्रीमाल, भंवरलाल पोरवाल आदि उपस्थित रहे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.