रंगबिरंगी झांकियों के साथ जम्मू में शुरू हुआ नौ दिवसीय कटरा नवरात्र मेला

Samachar Jagat | Thursday, 11 Oct 2018 03:26:21 PM
9-day Katra Navaratri fair begins in Jammu

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जम्मू। जम्मू - कश्मीर में रियासी जिले के कटरा शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को यहां नौ दिनों का नवरात्र मेला शुरू हो गया। कटरा शहर में रंगबिरंगी झांकियों से उत्सव की शुरुआत हुई। धार्मिक स्थलों पर जय माता दी के उद्घोष सुनाई दिए। अखिल भारतीय भक्ति गीत प्रतियोगिता, एक कुश्ती प्रतियोगिता में छह देशों के पहलवान भाग लेंगे, रामलीला, भजन संध्या, और उपवास करने वालों के खाने - पीने के स्टाल उत्सव की मुख्य विशेषताएं होंगी।

मां भगवती को प्रसन्न करने के लिए नवरात्र के दिनों में राशि अनुसार करें इन मंत्रों का जाप

श्री माता वैष्णो देवी की पवित्र गुफा को सजाने के लिए कई देशों के फूल कटरा में पहुंचा दिए गए हैं।  इस दौरान नवरात्र उत्सव को सुचारू रूप से चलाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापाक प्रबंध किए गए हैं। शहर में सुबह से प्रसिद्ध काली मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।

Navaratri Special : जानिए मां दुर्गा के नौ रूप और उनकी महिमा के बारे में

आमतौर पर इस बावे वाली माता के नाम से जाना जाता है। माता के दर्शनों के लिए मंदिर में सुबह से ही लंबी कतार लगनी शुरू हो जाती है । इस दौरान अतिरिक्त जांच चौकियां बढ़ाई गयी हैं और इस क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गयी है ताकि शांतिपूर्ण ढंग से उत्सव मनाया जा सके । -एजेंसी 

नवरात्र के दिनों में अगर व्यक्ति करता है ये काम तो मां भगवती हो जाती हैं उससे रूष्ठ

राजा दशरथ ने संतान प्राप्ति के लिए इस स्थान पर कराया था पुत्रेष्टि यज्ञ

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.