हनुमान जी के इस एक मंत्र का जाप करने से सभी संकटों से मिलती है मुक्ति

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Feb 2017 10:36:45 AM
A chant of Lord Hanuman to get rid of all crises

धर्म शास्त्रों के अनुसार मंगलवार के दिन ही हनुमानजी का जन्म हुआ था। इसलिए माना जाता है कि मंगलवार के दिन विशेष उपाय करने से हनुमानजी बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं। अगर आप बजरंगबली की कृपा प्राप्त करना चाहते हैं तो इन उपायों को मंगलवार के दिन अवश्य करें।

बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय :-

मंगलवार के दिन बजरंगबली को चोला चढाएं। चोला चढ़ाने के लिए चमेली के तेल का उपयोग करें। साथ ही चोला चढ़ाते समय एक दीपक हनुमानजी के सामने जलाकर रखें। दीपक में भी चमेली के तेल का ही उपयोग करें।

इन वस्तुओं को सही दिशा में रखना होता है आवश्यक

मंगलवार के दिन सुबह स्नान के बाद बरगद के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धोकर इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। इस उपाय को करने से धन की वृद्धि होती है। जब पत्ता सूख जाए तो उसे नदी में प्रवाहित कर इसी प्रकार का दूसरा पत्ता पर्स में रख लें।

मंगलवार को शाम के समय हनुमान जी के मंदिर में जाएं और हनुमानजी की प्रतिमा के सामने शुद्ध घी का दीपक जलाएं। हनुमान जी की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इस उपाय को करने से आपको हनुमानजी की कृपा प्राप्त होगी।

जनवरी में विदेशी पर्यटकों की संख्या में हुई 16.5 प्रतिशत की वृद्धि

अगर आप शनि दोष से पीड़ित हैं तो मंगलवार के दिन काली उड़द व कोयले की एक पोटली बनाएं। इसमें एक रुपए का सिक्का रखें। इसके बाद इस पोटली को अपने ऊपर से वार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें और फिर किसी हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जप करें। इससे शनि दोष का प्रभाव कम होता है।

ऊँ हुँ हुँ हनुमतये फट्।
ऊँ पवन नन्दनाय स्वाहा।
ऊँ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।

अष्टदशाक्षर मंत्र बहुत ही चमत्कारी मंत्र है महोदधी में वर्णित है कि जिस घर में इस मंत्र का जाप होता हैं वहां किसी प्रकार की हानि नही होती।

यदि आप पर कोई संकट है तो मंगलवार के दिन इस हनुमान मंत्र का जाप करें-

ऊं नमो हनुमते रूद्रावताराय
सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग
हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा

(Source - Google)

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.