शास्त्रों के अनुसार गर्भवती महिला के कमरे में रखें ये चीजें, बच्चा होगा स्वस्थ और सुंदर

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 09:36:14 AM
According to the scriptures, keep these things in a pregnant womans room

धर्म डेस्क। गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को अपनी सेहत का तो पूरा ध्यान रखना ही चाहिए। इसके साथ ही ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इस अवस्था में महिलाओं को अपने कमरे में किन चीजों को रखना चाहिए। इसके बारे में भी पता होना जरूरी है। आइए आपको बताते हैं गर्भवती महिला के कमरे में क्या-क्या होना चाहिए....

धनवान बनने के लिए व्यक्ति की कुंडली में होने चाहिए ये योग

मोर पंख भगवान कृष्ण से संबंधित है, ऐसे में गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख रखना मां और बच्चे दोनों के लिए अच्छा माना जाता है।

गर्भवती महिला के कमरे में पीले चावल रखने से मां और बच्चे पर किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का असर नहीं होता है।

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

गर्भवती महिला के कमरे में भगवान कृष्ण और देवी यशोदा की तस्वीर लगानी चाहिए। तस्वीर को इस तरह लगाएं कि महिला को सुबह उठते ही तस्वीर के दर्शन हो।

कई बार कमरे का गलत वास्तु भी मां-बच्चे के लिए परेशानियों का कारण बन सकता है। कमरे में वास्तु देव की मूर्ति या तस्वीर हो तो इसका असर नहीं पड़ता।

भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए आज करें ये उपाय

गर्भवती महिला के कमरे में हंसते-मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से बच्चा शांत और हंसमुख स्वभाव का होता है।

(आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.