शास्त्रों के अनुसार इन कामों को कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए बीच में

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Sep 2018 07:00:01 AM
According to the scriptures, these deeds should never be left in the middle

धर्म डेस्क। व्यक्ति की आदत होती है कि वह कोई भी काम प्रारंभ तो कर देता है लेकिन उसे पूरा नहीं करता है। जबकि कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें पूरा करना आवश्यक होता है। शास्त्रों में भी बताया गया है कि अगर कुछ कामों को पूरा न किया जाए तो व्यक्ति को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है । हम आपको यहां ऐसे खास कामों के बारे में बता रहे हैं शास्त्रों में जिन्हें पूरा करने के लिए कहा गया है, आइए जानते हैं इन खास कामों के बारे में ......

आज भोलेनाथ को अर्पित करें ये चीजें, सभी मनोकामनाएं होंगी पूरी

अगर आपने किसी से उधार ले रखा है तो उसे समय पर लौटा दें, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो भविष्य में आपको अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऋण का ब्याज दिन - प्रतिदिन बढ़ता जाता है और एक समय में इसे चुकाना व्यक्ति के बस की बात नहीं रहती है।

जानिए! क्यों रखा जाता है एकाक्षी नारियल को व्यापारिक स्थल पर

बीमार होने पर बीमारी का पूरा ईलाज करवाना चाहिए क्योंकि अगर बीमारी का ईलाज बीच में ही छोड़ दिया जाए तो व्यक्ति के शरीर में बीमारी अपना घर बना लेती है। कई बार तो एक छोटी सी बीमारी व्यक्ति के अंत का कारण भी बन जाती है। इसी कारण शास्त्रों में कहा गया है कि बीमारी का ईलाज बीच में ही नहीं छोड़ना चाहिए । 

( इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है। )

भगवान शिव के भी परमप्रिय सेवक हैं धन के देवता कुबेर, प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

अगर आपके घर में है किसी की शादी तो बिना पंड़ित के पास जाए इस तरीके से निकालें विवाह का मुहूर्त


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.