वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस में कुछ इस तरह का होना चाहिए कर्मचारियों के बैठने का स्थान

Samachar Jagat | Sunday, 08 Jul 2018 07:00:01 AM
According to Vaastu Shastra, The place where employees should sit in the office should be something like this

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। आज के समय में जब वास्तु का महत्व काफी बढ़ गया है तो ऐसे में लोग अपने घर के साथ ही ऑफिस में भी वास्तु का पूरा ध्यान रखते हैं। अगर ऑफिस का वास्तु सही हो तो ऑफिस का वातावरण तो ठीक रहता ही है इसके साथ ही व्यवसाय में भी लाभ होता है। ऑफिस के वास्तु में किसी भी कर्मचारी और अधिकारी के बैठने का स्थान भी आता है। ऑफिस में किसी कर्मचारी के बैठने का स्थान कैसा होना चाहिए, आइए आपको बताते हैं इसके बारे में .......

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऑफिस में कर्मचारी की चेयर मुख्य दरवाजे के पीछे नहीं होनी चाहिए। 

घर में लेटबाथ के एकसाथ होने से उत्पन्न होता है वास्तुदोष, उठानी पड़ती हैं ये परेशानियां

ऑफिस में बैठते समय किसी बीम अथवा पिलर के नीचे किसी भी कर्मचारी की कुर्सी नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करना वास्तु दोष को जन्म देता है जिससे कर्मचारी के कार्य में बाधा उत्पन्न होती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी कर्मचारी की चेयर के सामने खिड़की नहीं होनी चाहिए। ऐसे में कर्मचारी की एकाग्रता भंग होती है और खिड़की के पास से निकलने वाले लोगों की नकारात्मक ऊर्जा ऑफिस में खिड़की के पास बैठे कर्मचारी को प्रभावित करने लगती है।  

बैठते समय कर्मचारियों का मुंह पूर्व या उत्तर दिशा की ओर रहना चाहिए। इससे कर्मचारियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और वे अपने काम को पूरी निष्ठा से कर पाते हैं।

अगर कर्मचारी ऑफिस में कम्प्यूटर का काम करते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार कम्प्यूटर दक्षिण-पूर्व दिशा में रखा जाना चाहिए। ऐसा करने से ऑफिस का वास्तु सही रहता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

बड़े काम की हैं वास्तु पर आधारित ये छोटी-छोटी बातें, घर से तनाव और परेशानियों को रखती हैं दूर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.