वास्तुशास्त्र के अनुसार पुरूषों को नहीं करने चहिए ये काम

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 07:10:01 AM
According to Vastu Shastra, men should not do this work

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

धर्म डेस्क। व्यक्ति को क्या कार्य करने चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए इसके बारे में वास्तुशास्त्र में बताया गया है। वहीं पुरूषों को किन कामों से दूर रहना चाहिए इसका वर्णन भी वास्तुशास्त्र में मिलता है। वास्तुशास्त्र में वर्णित जिन कामों को करने की मनाही है अगर व्यक्ति वह कार्य करता है तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। 

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय 

अगर पुरूष ये काम करते हैं तो उनके दांपत्य जीवन में इसका असर पड़ता है जिसके कारण पति-पत्नी के बीच झगड़ा रहता है। वहीं उन्हें अपने व्यापार-व्यवसाय में भी हानि उठानी पड़ती है। अगर आप भी धन हानि और अन्य परेशानियों से बचना चाहते हैं तो भूलकर भी ये कार्य न करें......

जानिए कौन था सहस्त्रार्जुन और क्या था इसका रावण से संबंध

कुछ पुरूषों की आदत होती है कि रात को सोते समय बेड के पास पानी की बोटल या जग रख लेते हैं आपको बता दें कि ऐसा करना वास्तु के अनुसार सही नहीं माना जाता है। ऐसा करने से वास्तुदोष उत्पन्न होता है और ये दोष धन हानि का कारण बनता है।

पुरूषों को रात के समय काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए, जो पुरूष रात के समय काले कपड़े पहनते हैं उनके जीवन में किसी न किसी प्रकार की परेशानी बनी ही रहती है। 

महिलाओं की तरह की पुरूषों को भी सुबह उठकर आईने में अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए, इसके साथ ही बिना नहाए पूजा घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर दर्पण में अपना चेहरा देखने से दोष उत्पन्न होता है और इस वास्तुदोष से व्यक्ति के सामने अनेक तरह की परेशानियां आकर खड़ी हो जाती हैं। 

(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.