पहलगाम मार्ग पर अमरनाथ यात्रा शुरू

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 11:14:36 AM
Amarnath Yatra begins on Pahalgam route

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा मार्गों पर हुए भूस्खलन और बारिश से सड़कों पर फिसलन के कारण अमरनाथ यात्रा दो दिनों तक स्थगित रहने के बाद शुक्रवार को पारंपरिक पहलगाम मार्ग पर यात्रा शुरू हो गई लेकिन सबसे छोटे बालटाल मार्ग पर तीसरे दिन भी यात्रा स्थगित रही। भारी बारिश, बाढ़ तथा भूस्खलन के कारण चार जुलाई को तीन तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी तथा तीन अन्य तीर्थयात्री घायल हो गए थे। 

घर में लेटबाथ के एकसाथ होने से उत्पन्न होता है वास्तुदोष, उठानी पड़ती हैं ये परेशानियां

बालटाल से पवित्र गुफा के लिए शुक्रवार की सुबह हेलीकॉप्टर सेवा शुरू कर दी गई। खराब मौसम के कारण कल हेलीकॉप्टर सेवा स्थगित कर दी गई थी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का दर्शन नहीं कर सके थे। 
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एवं श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ( एसएएसबी ) के अध्यक्ष एन एन वोहरा पारंपरिक पहलगाम तथा सबसे छोटे बालटाल मार्ग पर स्थित अग्रिम शिविरों का आज दौरा करेंगे। 

अगर चाहते हैं कि आपकी मनोकामना हो पूरी तो पूजा करते समय इन बातों का रखें ध्यान

नुनवान पहलगाम आधार शिविर से तीर्थ यात्रियों का जत्था जिसमें महिलाएं और साधु भी शामिल हैं सुबह बम बम भोले और हर हर महादेव के जयघोष के साथ पारंपरिक मार्ग पर स्थित अंतिम पड़ाव चंदानवरी के लिए रवाना हुए। कुछ तीर्थयात्री विशेषकर साधु पैदल ही अगले पड़ाव के लिए रवाना हुए। राजभवन ने एक जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने बताया कि 60 दिनों तक चलने वाली यात्रा के आठवें दिन गुरुवार को 7,450 तीर्थ यात्रियों ने पवित्र गुफा बाबा बर्फानी के दर्शन किए। -एजेंसी 

अगर आप भी चाहते हैं कि आपका नया प्लॉट वास्तुदोष से मुक्त हो तो इन चीजों का रखें ध्यान

अगर चाहते हैं कि माता लक्ष्मी आप पर रहें मेहरबान तो इस तरह से अपनी झाडू का रखें ध्यान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.