घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए लगायें इस तरह की तस्वीरें

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 12:20:53 PM
Apply for positive energy in the house such photos

ज्योतिष डेस्क। लोग घर में सजावट, यादों के रूप में और पूजा करने के लिए तस्वीरें लगाते हैं। ये तस्वीरें रंग बिरंगी और आकार में सामान्य, बड़ी या छोटी हो सकती है। इन तस्वीरों से विशेष प्रकार की ऊर्जा निकलती है इसलिए, यह सीधे हमारे मन पर प्रभाव डालती है। ये ऊर्जा हमारे मन पर अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव डालती हैं। ये तस्वीरें न केवल हमारे मन पर प्रभाव डालती है बल्कि हमारी प्रकृति, ग्रह और भाग्य पर भी प्रभाव डालती है।

आप घर में पूजा करने के लिये देवी-देवताओं की तस्वीरें रख सकते है। अगर ये तस्वीरें साफ़ है तो ज्यादा लाभ प्रदान करती है। इन तस्वीरों को पूजा स्थान या कार्य स्थल पर रखें। इन तस्वीरों को आँख से स्तर से ऊपर रखें। पूजा के लिए एक साथ बहुत सारी तस्वीरें न रखें। जब उसका रंग हल्का हो जाए तो तस्वीरों को बदल दें।

वैवाहिक रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए आप बेडरुम में अपनी शादी की तस्वीर लगा सकते है। घर में माता-पिता या भाई बहनों की तस्वीरें उत्तर दिशा में लगानी चाहिए। मृत पूर्वजों की तस्वीरें घर में दक्षिण दिशा में लगाएं। डाइनिंग क्षेत्र में परिवार के सभी सदस्यों की तस्वीर लगाना बहुत फायदेमंद रहता है।

परिवार में प्यार और शांति बनाये रखने के लिए ड्राइंग रूम या मुख्य द्वार के पास फूलों या पानी की तस्वीर लगायें। धन और समृद्धि में वृद्धि करने के लिए पूजाकक्ष में लक्ष्मी माँ की तस्वीर रखें। संतान प्राप्त के लिए बेडरूम में कमल के फूल या गाय की तस्वीर लगायें। अच्छे स्वास्थ्य के लिए कार्यस्थल पर उगते हुए सूरज की तस्वीर रखें। प्रत्येक समस्या से छुटकारा पाने के लिए पूजा स्थल पर भगवान शिव या भगवान कृष्ण की आशीर्वाद देती हुई तस्वीर लगायें।

आपको अपने घर या कार्यस्थल पर लगाने के लिए हमेशा रंगीन और सुन्दर तस्वीरों का चयन ही करना चाहिए। घर में जंगली जानवर और आग की तस्वीरें न लगायें। इन तस्वीरों पर धूल न जमने दें इसलिए इनको नियमित रूप से साफ़ करते रहें। पूजा कक्ष में कभी भी अपने जीवन साथी की तस्वीर और बैडरूम में देवी-देवताओं की तस्वीरें न लगायें। इसके अलावा घर में बहुत सारी तस्वीरें न लगायें क्योंकि इससे संबंधों में कन्फ्यूजन बढ़ जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.