इस रंग की विंड चाइम को घर या व्यावसायिक स्थल पर लगाने से होता है लाभ

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Oct 2018 05:56:03 PM
Applying this color wind chime at home or business place benefits

धर्म डेस्क। फेंगशुई में विंड चाइम का बहुत महत्व होता है, वहीं इसे वास्तु के अनुसार भी तरक्की सूचक माना जाता है। वास्तु के अनुसार जिस घर मेें विंड चाइम होता है, उस घर में कभी भी किसी प्रकार की कमी नहीं होती है। वहीं अगर इसे व्यवसायिक स्थल पर रखा जाए तो व्यवसाय में वृद्धि होती है। आइए जानते हैं विंड चाइम से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में ............

इस सप्ताह इन राशि के जातकों को मिलेगी काम-काज में तरक्की

वास्तुशास्त्र के अनुसार विंड चाइम को सही दिशा में लगाना चाहिए क्यों​कि अगर इसे गलत दिशा में लगाया जाए तो इससे लाभ की जगह हानि होने लगती है। विंड चाइम को घर की दक्षिण दिशा में लगाना शुभ माना जाता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

अगर कलर की बात करें तो विंड चाइम का कलर पीला या सिल्वर होना चाहिए, इस रंग की विंड चाइम को घर में लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है।

आने वाले समय में इन दो राशि के लोगों को मिल सकती है खुशखबरी

विद्यार्थियों के कमरे में सफेद रंग का विंड चाइम लगाना चाहिए। इससे बच्चों की स्मरण शक्ति बढ़ती है और पढ़ाई में मन लगता है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यवसायिक स्थल पर पीले रंग की विंड चाइम लगानी चाहिए, इसे लगाने से व्यापार - व्यवसाय में वृद्धि होती है। 

(ये सभी जानकारियां शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं, लेकिन इन्हें अपनाने से पहले किसी विशेष पंडित या ज्योतिषी की सलाह अवश्य ले लें।)

शुभफल प्राप्ति के लिए आज राशि अनुसार करें सूर्यदेव के इन नामों का जा

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.